logo

Welcome to Ayushya Mandiram

आयुष्य मन्दिरम् एक गैर-लाभकारी (a not-profit) संस्थान है जिसका लक्ष्य एवं उद्देश्य भारतीय पारम्परिक चिकित्सा ज्ञान जैसे योग, प्राकृतिक चिकित्सा, आयुर्वेद, एक्युप्रेशर आदि का विश्वभर में प्रचार-प्रसार करना तथा उपचार,अनुसंधान व प्रशिक्षण की सुविधाएं प्रदान करना है।
Working Hours
Monday-Saturday = 06:00 AM - 7:00 PM
Break/Lunch =01:00 PM - 3:00 PM
Sunday =07:00 AM-11:00 AM
From Our Gallery

Mon - Sat 6.00 AM - 7.00 PM Sunday CLOSED

9873490919

212 LR, Model Town, Rewari, Haryana

Top
Sale
yoga rhymes

आओ खेलें खेल योग का

Original price was: ₹140.00.Current price is: ₹135.00.

आप सभी को विदित हो कि योग शिक्षा को लेकर बाजार में व्यस्कों के लिए तो देर सारी पाठ्यपुस्तकें उपलब्ध हैं लेकिन बच्चों के नाम पर इनकी संख्या ना के बराबर है। इसी कमी को पूरा करने के लिए यह बाल मन पर केंद्रित योग पुस्तक लिखी गई है।
छोटे बच्चों को कविताओं के रूप में योग सीखने लिए प्रेरित करने वाली प्रस्तुत यह पुस्तक प्राथमिक स्तर के विद्यार्थियों के लिए वरदान साबित होगी। पुस्तक में सरल व मधुर गीतों के माध्यम से विभिन्न प्रकार को योग क्रियाओं को बच्चें आसानी से खेल खेल में ही सीखकर इनका भरपूर लाम उठा सकेंगे तथा सहजता से ही उनमें योग करने की रूचि भी बढ़ेगी। प्रयुद्ध शिक्षक वर्ग भी इस पुस्तक के माध्यम से बड़े ही रोचक ढंग से खेल-खेल में बच्चों को प्रभावी तरीके से योग करवा सकेंगे तथा साथ ही बच्चे भी हंसी-खुशी व मस्ती के साथ योगाभ्यास करेंगे। इसके साथ ही अभिभावक वर्ग भी इस पुस्तक के माध्यम से अपने बच्चों को घर पर ही आसानी से खेल खेल में योग सिखा सकेंगे।

Out of stock

Description

बाल मन पर आधारित प्रथम योग पुस्तक

बाज़ार में बच्चों के लिए योग शिक्षा की संसाधनों की कमी को पूरा करने के लिए, हमने ‘मैं भी योग कर लेता हूँ’ नामक पुस्तक प्रस्तुत की है। यह पुस्तक विशेष रूप से छोटे बच्चों के लिए तैयार की गई है।

खेल-खेल में योग सीखना

इस पुस्तक में सरल और मधुर गीतों के माध्यम से विभिन्न योग क्रियाओं को सीखने का अनूठा तरीका प्रदान किया गया है। बच्चे मज़ेदार कविताओं के अंदर योग को खेल-खेल में आसानी से समझ सकेंगे।

हिंदी मधुर गीतों की श्रृंखला

प्यारे नन्हें के लिए आसन, प्राणायाम, ध्यान योग पर आधारित हिंदी मधुर गीतों की एक श्रृंखला है- 1.प्रार्थना, 2. सुन-सुन योग के गुण, 3. मैं भी योग कर लेता हूँ, 4. डब्बू -डब्बू हाँ पापा, 5. अच्छे बच्चे कहलाते हैं, 6. म्याऊ-म्याऊ, मैं आऊं-मैं आऊं 7. योग करो-रोज़ करो, 8. हाथ हिलाओ-ताली बजाओ 9.मुट्ठी बाँधों- कलाई घुमाओ 0. मन करता है 11. रोलिंग-रोलिंग 12. कटि संचालन 13. ग्रीवा संचालन 14. पाद संचालन 15. योग मुझे भाता है 16. हवा भरो भाई-हवा भरो 17. टिम-टिम-टिम 18. साँसों की रेल चली, 19. प्रणव मंत्र, 20. जब थक जाता हूँ, 21. मसलो – मसलो, हथेली मसलो 22. ताल हास्य 23. अभिवादन मुद्रा 24. रंग भरो 25. सही जोड़ा बनाओ।

आकर्षक कार्टून चित्र

प्यारे नन्हें के लिए आसन, प्राणायाम, ध्यान योग पर आकर्षक कार्टून चित्र तैयार किये गये हैं, जिससे बच्चे रूचि के साथ अभ्यास करते हैं. साथ ही मधुर गीत अभ्यास में रूचि कम नहीं होने देते।

अभिभावकों और शिक्षक की सहायता

यह पुस्तक शिक्षकों को भी बच्चों को योग सिखाने में सहायता करेगी। अभिभावक भी घर पर आसान तरीकों से अपने बच्चों को योग करवा सकेंगे। इस प्रकार, ‘मैं भी योग कर लेता हूँ’ बच्चों की योग में रुचि बढ़ाने के लिए एक उत्तम साधन है।

Additional information

Weight 0.70 kg
Dimensions 24 × 21 cm
Brand:

Ayushya Mandiram

Publisher :

Ayushya Mandiram Prakashan

Colour :

Multi-colour

Paper :

Art Paper

Pages :

48

Author :

Dr. Jai Parkash Bhardwaj,
Yogacharya Sushma

Reviews

There are no reviews yet.

Be the first to review “आओ खेलें खेल योग का”

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!